“क्या मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का आखिरी मैच होगा?” शेन वॉटसन की राय

आईपीएल 2024: शेन वॉटसन का हवाला देते हुए, उन्होंने रोहित शर्मा के मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एमआई के लिए अपना आखिरी गेम खेलने की संभावना का उल्लेख किया। सीज़न की शुरुआत में मुंबई ने अपने कप्तान रोहित को बदल दिया था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन ने माना कि मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा 17 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपना आखिरी मैच खेलेंगे, क्योंकि मुंबई इंडियंस (एमआई) 17 मई को एलएसजी की मेजबानी करेगी। संदर्भ के अनुसार, यह मुंबई इंडियंस से विदा हो रहे रोहित शर्मा का आखिरी रोना हो सकता है। एमआई सीजन के आखिरी घरेलू मैच में एलएसजी की मेजबानी करेगा, एमआई जानता है कि उन्हें एक बड़ी प्रस्तुति देनी चाहिए जो प्रशंसकों को उत्साहित करेगी।

जियो सिनेमा ने वॉटसन से बात की, जिन्होंने उल्लेख किया कि आईपीएल 2024 के बाद रोहित के एमआई से दूर जाने का एक अजीब पहलू है। उन्होंने रोहित को खेल से मिली उपलब्धियों और वर्षों से मिले प्यार के लिए मनाया।

“यह मुंबई इंडियंस के लिए आखिरी गेम हो सकता है जिसे रोहित खेलने के लिए आग्रह करेंगे, और आप नहीं जानते कि एक और सीज़न के कारण भविष्य में क्या होगा। हालांकि, वह टीम के लिए कितने अविश्वसनीय खिलाड़ी और नेता रहे हैं। वह हैं उनके लिए बहुत सारे खिताब जीते और उस फ्रेंचाइजी का इतना बड़ा हिस्सा रहा।

“लड़के निश्चित रूप से उससे प्यार करते हैं।” चाहे मुंबई इंडियंस के प्रशंसक हों, लेकिन वैश्विक प्रशंसक भी, इसे देखकर बिल्कुल रोमांचित होंगे। केवल मुंबई इंडियंस के सबसे आशावादी प्रशंसकों को ही विश्वास होगा कि वह सीज़न के अंत में भी टीम के साथ रहेंगे। और मैं खुद को जवाब देता हूं कि मुंबई इंडियंस को न छोड़ने के लिए चीजें कैसी होंगी।

वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें केकेआर फ्रेंचाइजी ने इसे पोस्ट किया और बाद में इसे डिलीट कर दिया। वीडियो में रोहित केकेआर के बैटिंग कोच अभिषेक नायर से बातचीत कर रहे थे. इससे दर्शकों को अंदाजा हो गया कि यह रोहित का मुंबई इंडियंस के साथ आखिरी सीजन हो सकता है। बाद में केरल नाइट राइडर्स (केकेआर) के सीईओ वेंकी मैसूर ने इस बारे में स्थिति साफ की और कहा, चर्चा किसी और चीज को लेकर थी।

जब हार्दिक ने ली थी रोहित की जगह

नतीजतन, वॉटसन को लगता है कि रोहित की जगह हार्दिक को टीम का कप्तान बनाने के कदम को एमआई द्वारा मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए थी। वह चाहते थे कि यदि वह जा रहे हैं तो रोहित इस डील को एक एग्जिट नोट के साथ सील करें जो फ्रेंचाइजी की एक स्थायी स्मृति बन जाएगी।

“लेकिन अपनी व्यक्तिगत राय के लिए मैं कह रहा हूं कि यह गलत फैसला था” क्योंकि वह वास्तव में प्रभावशाली नेता हैं। इससे उनमें से प्रत्येक को यह पता चला कि वे कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या के साथ अगले सीज़न में खेलने में सक्षम हो सकते हैं। अगर उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के लिए यह मैच खेलने का मौका मिलता है, तो यह वानखेड़े स्टेडियम में उनका आखिरी मैच हो सकता है। इसलिए, मुझे यकीन है कि वह एक बड़े धमाके के साथ जाएगा,” वॉटसन कहते हैं।

हार्दिक के करियर का सबसे बड़ा क्षण वह था जब उन्हें जीटी से एमआई में वापस भेज दिया गया और एमआई ने घोषणा की कि वह आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले 5 बार के चैंपियन के कप्तान होंगे। प्रशंसकों के कुछ समूह को यह विवादास्पद कदम पसंद नहीं आया क्योंकि कुछ ही घंटों में उनके 390K से अधिक फॉलोअर्स तुरंत कम हो गए। दूसरी ओर, टखने की चोट से उबरने के बाद हार्दिक को 5 महीने बाद बेहद अपमानजनक स्वागत का सामना करना पड़ा। मैदान में हर जगह प्रशंसकों ने उनकी हूटिंग की।

वॉटसन चाहते थे कि रोहित टी20 विश्व कप से पहले फॉर्म में वापस आ जाएं क्योंकि एमआई के पूर्व कप्तान ने टूर्नामेंट के बीच में ही अपनी लय खो दी थी। सीएसके के खिलाफ शतक के बाद से, रोहित पिछले 6 मैचों में एक भी पचास से अधिक का स्कोर नहीं बना पाए हैं।

“वह विश्व कप से पहले कुछ स्पर्श पाना चाहेंगे। पिछले 6 मैचों में उन्होंने उतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है, उन्होंने उतने रन नहीं बनाए हैं। आप हमेशा बड़े मैचों में जाने के लिए कुछ आत्मविश्वास रखना चाहते हैं।” वॉटसन ने कहा, “टी20 विश्व कप उतना ही बड़ा है जितना यह होता है।”

Leave a Comment